VIVO IPL 2021, MATCH 38 CSK VS KKR – today ipl match pitch report

today ipl match pitch report | ipl match report | आईपीएल लाइव स्कोर 2021 | ipl schedule| ipl points table 2021
today ipl match pitch report | ipl match report | आईपीएल लाइव स्कोर 2021 | ipl schedule| ipl points table 2021
Source : sportskeeda

match 37 का today ipl match pitch report in hindi हमने आगे के ब्लॉग में डाला है। आप उस ब्लॉग पे जाके पढ़ सकते है। लेकिन आज आप इस ब्लॉग के जरिए ipl match report जान सकते हो। click here

चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) ने रविवार को अबू धाबी में VIVO इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2021 के मैच 38 में उत्साही कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) को अंतिम गेंद पर रोमांचक खेल में अपनी नसों को थामे रखा।

जीत के लिए 172 रनों की जरूरत थी, सीएसके की शुरुआत शानदार रही क्योंकि रुतुराज गायकवाड़ और फाफ डु प्लेसिस एक बार फिर पार्टी में आए। सीएसके की सलामी जोड़ी ने पिछले गेम में जहां से छोड़ा था, वहीं से उड़ान भरी और पावरप्ले में 52 रन बनाकर केकेआर की गेंदबाजी का पीछा किया।

गायकवाड़ ने इसके बाद सातवें और नौवें ओवर में एक-एक छक्का लगाया, इससे पहले आंद्रे रसेल ने गायकवाड़ 40 को आउट करते हुए शुरुआती स्टैंड को तोड़ा।

मोईन अली ने 10वें ओवर में चौका और छक्का लगाया और अगले ओवर में डु प्लेसिस ने दो चौके लगाए और सीएसके ने शतक जड़ा।

लेकिन 12वें ओवर में डू प्लेसिस आउट हो गए क्योंकि प्रसिध्द कृष्णा की गेंद पर लॉकी फर्ग्यूसन ने डीप में एक अच्छा कैच लपका। जबकि मोईन रुके रहे, सुनील नारायण ने अंबाती रायुडू को आउट किया।

केकेआर को दो ओवर के अंतराल में तीन बड़े झटके लगे क्योंकि सीएसके ने मोइन, सुरेश रैना और कप्तान एमएस धोनी को खो दिया। जबकि फर्ग्यूसन ने मोईन को आउट किया और रैना रन आउट हो गए, वरुण चक्रवर्ती ने लकड़ी को परेशान करने के लिए धोनी के बल्ले और पैड के माध्यम से एक को घुसने दिया।

जडेजा ने हालांकि खेल को सीएसके के पक्ष में कर दिया क्योंकि उन्होंने प्रसिद्ध कृष्णा द्वारा फेंके गए ओवर में दो छक्के और इतने ही चौके लगाए।

जबकि सीएसके को आखिरी ओवर में सिर्फ 4 रनों की जरूरत थी, नरेन ने अपना शांत रखा और मैच को आखिरी गेंद तक ले गए, पहली पांच गेंदों पर सिर्फ तीन रन दिए, जिसमें दो विकेट लिए – सैम कुरेन और जडेजा को आउट किया।

लेकिन दीपक चाहर ने सीएसके को फिनिश लाइन के पार ले जाना सुनिश्चित किया।

इससे पहले, केकेआर, जो अपरिवर्तित रहे, सीएसके के खिलाफ बल्लेबाजी करने के लिए चुने गए, जिन्होंने सैम कुरेन को लाया।

शुभमन गिल जहां पहले ओवर में एलबीडब्ल्यू के फैसले से बच गए, वहीं वह उसी ओवर में रन आउट हो गए।

बीच में गिल की जगह लेने वाले राहुल त्रिपाठी ने सीधे अपने इरादे की घोषणा की, दूसरी गेंद पर उन्होंने चौका लगाया। दाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने भाग्य के एक झटके का आनंद लिया, यहां तक ​​​​कि एमएस धोनी ने एक शानदार ग्रैब लिया, क्योंकि सैम कुरेन की डिलीवरी को ऊंचाई के लिए नो-बॉल कहा गया था। पांचवें ओवर में वेंकटेश अय्यर ने दो चौके लगाने से पहले केकेआर के बल्लेबाज ने एक छक्का लगाया।

हालाँकि, पावरप्ले के अंतिम ओवर में सीएसके ने मारा क्योंकि शार्दुल ठाकुर ने अय्यर को आउट किया और एक विकेट मेडन फेंका।

सीएसके ने चीजों को कस कर रखा और सफलता मिली क्योंकि फाफ डु प्लेसिस की बाउंड्री-रोप स्पेशल ने टीम को केकेआर के कप्तान इयोन मोर्गन की पीठ देखने में मदद की। त्रिपाठी 45 रन बनाकर आउट होने वाले अगले व्यक्ति थे क्योंकि रवींद्र जडेजा ने लकड़ी को परेशान किया।

नीतीश राणा और आंद्रे रसेल ने दो ओवर के अंतराल में उनके बीच दो छक्के और दो चौके लगाए, क्योंकि केकेआर 15 ओवर के बाद 118/4 पर पहुंच गया। हालांकि शार्दुल ने 17वें ओवर में रसेल को आउट कर 36 रन का स्टैंड तोड़ा।

दिनेश कार्तिक फिर बीच में राणा के साथ शामिल हो गए और एक ब्लिट्ज खेला – 11 में से 26 – 3 चौकों और 1 छक्के की मदद से, क्योंकि इस जोड़ी ने राणा से पहले 46 रन की तेज पारी खेली, जिसने नाबाद 37 रन बनाए, केकेआर को 171/6 पर ले गया।

संक्षिप्त स्कोर: चेन्नई सुपर किंग्स 172/8 (फाफ डु प्लेसिस 43, रुतुराज गायकवाड़ 40; सुनील नरेन 3/41) ने कोलकाता नाइट राइडर्स को 171/6 (राहुल त्रिपाठी 45, नीतीश राणा 37 *; शार्दुल ठाकुर 2/20) को 2 से हराया। विकेट।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *