VIVO IPL 2021, MATCH 40 SRH VS RR – today ipl match pitch report

today ipl match pitch report | ipl match report | ipl points table 2021| आईपीएल लाइव स्कोर 2021| ipl schedule
today ipl match pitch report | ipl match report | ipl points table 2021| आईपीएल लाइव स्कोर 2021| ipl schedule
Source : DNA india

match 39 का today ipl match pitch report हमने आगे के ब्लॉग में डाला है। आप उस ब्लॉग पे जाके पढ़ सकते है। लेकिन आज आप इस ब्लॉग के जरिए जान सकते हो। click here

सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) ने सोमवार को दुबई में VIVO इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2021 के मैच 40 में राजस्थान रॉयल्स (RR) को सात विकेट से हराकर जीत की राह पर वापसी की।

जेसन रॉय ने एसआरएच की शुरुआत की, और केन विलियमसन ने बल्ले से अभिनय किया क्योंकि एसआरएच ने 18.3 ओवर में लक्ष्य का पीछा किया।

SRH को जीत के लिए 165 रनों की जरूरत थी, उसने रिद्धिमान साहा और जेसन रॉय के सौजन्य से शानदार शुरुआत की। पहले दो ओवर में 14 रन बनाने के बाद यह जोड़ी ढीली हो गई। पहले, साहा ने तीसरे ओवर में जयदेव उनादकट की गेंद पर एक छक्का और एक चौका लगाया, इससे पहले मुस्तफिजुर रहमान के अगले ओवर में आरआर 13 रन खर्च हुए।

इसके बाद रॉय ने पांचवें ओवर में क्रिस मॉरिस की गेंद पर चार चौके लगाए और उन्होंने और साहा ने पचास रन की साझेदारी पूरी की।

पावरप्ले के अंतिम ओवर में महिपाल लोमरोर की गेंद पर साहा के स्टम्प्ड होने के बाद आरआर अशुभ दिखने वाले शुरुआती स्टैंड को तोड़ने में कामयाब रहा।

केन विलियमसन बीच में रॉय के साथ शामिल हो गए और दोनों ने स्कोरकार्ड को टिक कर रखा और 10 ओवर के बाद SRH को 90/1 पर ले गए। 11 वें ओवर में, रॉय राहुल तेवतिया के पीछे गए और SRH डेब्यू पर अपना अर्धशतक पूरा करने के लिए एक छक्का और तीन चौके लगाए और अपना पक्ष 111/1 पर धकेल दिया।

चेतन सकारिया ने रॉय के आक्रमण को छोटा कर दिया क्योंकि उन्होंने दाएं हाथ के बल्लेबाज को 60 रन पर आउट कर दिया। मुस्तफिजुर द्वारा अपनी ही गेंद पर एक अच्छा कैच लेने के तुरंत बाद प्रियम गर्ग आउट हो गए।

हालांकि, विलियमसन ने आगे से नेतृत्व करना जारी रखा और कंपनी के लिए अभिषेक शर्मा के साथ एसआरएच का पीछा किया। SRH के कप्तान ने नाबाद 51 रन बनाए और शर्मा, जिन्होंने 21* रन बनाए, SRH को घर ले गए।

इससे पहले, बल्लेबाजी करने के लिए चुने गए आरआर ने अपनी टीम में तीन बदलाव किए क्योंकि जयदेव उनादकट, एविन लुईस और क्रिस मॉरिस ने चोटिल कार्तिक त्यागी, डेविड मिलर और तबरेज़ शम्सी की जगह ली। दूसरी ओर, SRH ने चार बदलाव किए, क्योंकि रॉय, जिन्होंने SRH की शुरुआत की, गर्ग, शर्मा और सिद्धार्थ कौल डेविड वार्नर, मनीष पांडे, केदार जाधव और एक घायल खलील अहमद के स्थान पर टीम में आए।

आरआर ने अपना पहला विकेट जल्दी खो दिया क्योंकि भुवनेश्वर कुमार ने मैच की अपनी पहली गेंद पर एविन लुईस को आउट किया। लेकिन कप्तान संजू सैमसन और यशस्वी जायसवाल ने एक अच्छी साझेदारी की क्योंकि आरआर पावरप्ले के तुरंत बाद पचास के पार चला गया।

दोनों ने नौवें ओवर में पचास रन की साझेदारी पूरी की। लेकिन SRH जायसवाल-सैमसन स्टैंड को तोड़ने में कामयाब रहा क्योंकि संदीप शर्मा ने बाएं हाथ के बल्लेबाज को 36 रन पर आउट कर दिया। आरआर ने जल्दी उत्तराधिकार में एक और विकेट खो दिया क्योंकि राशिद खान ने 11 वें ओवर में लियाम लिविंगस्टोन को आउट कर दिया।

सैमसन और महिपाल लोमरोर फिर सेना में शामिल हो गए और 84 रनों की अच्छी साझेदारी की।

इस जोड़ी ने 14 वें ओवर में आरआर को शतक के पार ले लिया, इससे पहले सैमसन ने 15 वें ओवर में एक छक्का लगाकर अर्धशतक के करीब पहुंच गया। आरआर कप्तान इसके बाद कौल के पीछे गए, अगले ओवर में एक चौका और दो छक्के लगाकर पचास के पार, टूर्नामेंट के इस संस्करण में 400 रन का आंकड़ा पार किया और आईपीएल में 3000 रन पूरे किए।

दो ओवर बचे थे, आरआर ने 150 के पार पहुंचा दिया था। हालांकि, एसआरएच ने आखिरी दो ओवरों में चीजों को वापस खींच लिया। जबकि भुवनेश्वर कुमार, जिन्होंने अंतिम ओवर फेंका, ने सिर्फ सात रन दिए, कौल ने एक डबल-विकेट अंतिम ओवर फेंका – जिसमें उन्होंने सैमसन को 82 और रियान पराग को आउट करते हुए देखा – एसआरएच ने आरआर को 164/6 तक सीमित कर दिया।

संक्षिप्त स्कोर: सनराइजर्स हैदराबाद 167/3 (जेसन रॉय 60, केन विलियमसन 51*; महिपाल लोमरोर 1/22) ने राजस्थान रॉयल्स को 164/6 (संजू सैमसन 82, यशस्वी जायसवाल 36; सिद्धार्थ कौल 2/36) को 7 विकेट से हराया।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *