VIVO IPL 2021, MATCH 42 MI VS PBKS – ipl points table 2021

ipl points table 2021 | आईपीएल लाइव स्कोर 2021| ipl match report | ipl schedule | today ipl match pitch report
ipl points table 2021 | आईपीएल लाइव स्कोर 2021| ipl match report | ipl schedule | today ipl match pitch report
Source : DNA india

match 41  का ipl points table 2021 हमने आगे के ब्लॉग में डाला है। आप उस ब्लॉग पे जाके पढ़ सकते है। लेकिन आज आप इस ब्लॉग के जरिए जान सकते हो। click here

मुंबई इंडियंस (MI) ने मंगलवार को अबू धाबी में VIVO इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के मैच 42 में पंजाब किंग्स (PBKS) को छह विकेट से हराकर जीत की राह पर वापसी की।

PBKS को 135/6 तक सीमित करने के बाद, MI ने 19 ओवर में लक्ष्य का पीछा करते हुए दो अंक हासिल कर लिए।

पीछा करने में, MI को दो बड़े झटके लगे क्योंकि चौथे ओवर में रवि बिश्नोई ने रोहित शर्मा और सूर्यकुमार यादव को आउट किया। जहां रोहित को मनदीप सिंह ने पकड़ लिया, वहीं बिश्नोई ने लकड़ी को परेशान करने के लिए सूर्यकुमार के बचाव में एक को घुसने दिया।

इसके बाद क्विंटन डी कॉक सौरभ तिवारी के साथ शामिल हुए और दोनों ने पारी को फिर से बनाना शुरू कर दिया। इस जोड़ी ने स्कोरकार्ड को टिक कर रखा और 45 रनों की महत्वपूर्ण साझेदारी की।

जबकि डी कॉक को 10 वें ओवर में मोहम्मद शमी ने आउट किया, तिवारी ने अपना अच्छा काम जारी रखा क्योंकि उन्होंने और हार्दिक पांड्या ने एमआई को 90 के पार ले लिया। हालांकि, बाएं हाथ के बल्लेबाज ने अपना अर्धशतक पूरा कर लिया क्योंकि 16 वें ओवर में नाथन एलिस ने मारा।

हार्दिक, जो बीच में कीरोन पोलार्ड के साथ शामिल हुए, फिर 17 वें ओवर में एक चौका और एक छक्का लगाया, क्योंकि MI 110 के करीब पहुंच गया। पोलार्ड फिर अर्शदीप सिंह के पीछे गए, एक चौका और एक छक्का लगाया, क्योंकि MI ने 13 रन बनाए। अगला ओवर 120/4 पर पहुंच गया।

हार्दिक ने एमआई के लिए खेल को शैली में समाप्त किया क्योंकि उन्होंने दो चौके और एक छक्का लगाया

पीबीकेएस ने अपनी टीम में एक बदलाव किया क्योंकि मनदीप सिंह ने मयंक अग्रवाल की जगह ली, जबकि एमआई ने अपने प्लेइंग इलेवन में दो बदलाव किए, जिसमें एडम मिल्ने के स्थान पर सौरभ तिवारी और नाथन कूल्टर-नाइल को लाया गया।

MI ने पावरप्ले में गेंद को कस कर रखा और छठे ओवर में स्ट्राइक करने में सफल रहे क्योंकि क्रुणाल पांड्या ने मनदीप को LBW आउट कर दिया। हालाँकि, यह किरोन पोलार्ड थे, जिन्होंने सातवें ओवर में दो बड़े झटके लगाए, क्योंकि उन्होंने क्रिस गेल और पीबीकेएस के कप्तान केएल राहुल को बेहतर बनाया।

जसप्रीत बुमराह ने तब निकोलस पूरन से बेहतर प्रदर्शन किया था क्योंकि MI ने PBKS को घटाकर 48/4 कर दिया था।

पीबीकेएस को साझेदारी की जरूरत थी और एडेन मार्कराम और दीपक हुड्डा ने ऐसा ही किया। इस जोड़ी ने स्कोरकार्ड को टिके रखा और 16 वें ओवर में राहुल चाहर द्वारा मार्कराम को 42 रन पर आउट करने से पहले पीबीकेएस को 110 के करीब धकेलने के लिए 61 रनों की महत्वपूर्ण साझेदारी की।

दो ओवर बाद, बुमराह ने हुड्डा को आउट कर दिया क्योंकि MI ने अंततः PBKS को 135/6 तक सीमित कर दिया।

संक्षिप्त स्कोर: मुंबई इंडियंस 137/4 (सौरभ तिवारी 45, हार्दिक पांड्या 40; रवि बिश्नोई 2/25) ने पंजाब किंग्स को 135/6 (एडेन मार्कराम 42, दीपक हुड्डा 28; कीरोन पोलार्ड 2/8) को 6 विकेट से हराया।