VIVO IPL 2021, MATCH 43 RR VS RCB – ipl match report

ipl match report | आईपीएल लाइव स्कोर 2021 | ipl points table 2021 | ipl schedule
ipl match report | आईपीएल लाइव स्कोर 2021 | ipl points table 2021 | ipl schedule
Source : indianexpress

match 41 का ipl match report हमने आगे के ब्लॉग में डाला है। आप उस ब्लॉग पे जाके पढ़ सकते है। लेकिन आज आप इस ब्लॉग के जरिए जान सकते हो। click here

बुधवार को दुबई में VIVO इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2021 के मैच 43 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) ने राजस्थान रॉयल्स (RR) को सात विकेट से हराकर एक ऑल-राउंड गेंदबाजी प्रदर्शन और ग्लेन मैक्सवेल का अर्धशतक बनाया।

विराट कोहली की अगुवाई वाली इकाई, जिसे जीत के लिए 150 रनों की जरूरत थी, ने 17.1 ओवर में लक्ष्य का पीछा किया और दो अंक हासिल किए।

लक्ष्य का पीछा करने उतरे कप्तान विराट कोहली ने पहले ही ओवर में तीन चौके जड़े। कोहली ने अपने खाते में एक और जोड़ा, वहीं दूसरे ओवर में देवदत्त पडिक्कल ने एक-एक चौका लगाया।

बाएं हाथ के बल्लेबाज को तीसरे ओवर में राहत मिली और उन्होंने अगले दो ओवर में तीन चौके लगाए। लेकिन वह पावरप्ले के अंतिम ओवर में आउट हो गए क्योंकि मुस्तफिजुर रहमान ने आरआर को अपना पहला विकेट देने के लिए लकड़ी को परेशान किया।

सातवें ओवर में, आरआर ने कोहली का बड़ा विकेट हासिल किया, रियान पराग के शानदार रन आउट के बाद, जिन्होंने पॉइंट पर डाइव लगाई, गेंद को रोक दिया और फिर, नॉन-स्ट्राइकर के छोर पर एक सीधा हिट के साथ आरसीबी को पकड़ लिया। कप्तान अपनी क्रीज से कम।

केएस भरत और मैक्सवेल फिर सेना में शामिल हो गए और आरसीबी को जीत के करीब ले जाने के लिए 69 रन की साझेदारी की। इस जोड़ी ने स्कोरिंग के हर मौके को भुनाया और स्कोरकार्ड को टिके रखा, जिससे यह सुनिश्चित हो गया कि आरसीबी किसी भी रन-रेट के दबाव में नहीं है।

जहां भरत 16वें ओवर में 44 रन बनाकर आउट हुए, वहीं मैक्सवेल ने नाबाद 50 रन बनाए और एबी डिविलियर्स आरसीबी को घर ले गए।

इससे पहले, बल्लेबाजी के लिए आने के बाद, आरआर एक उड़ान शुरुआत के लिए रवाना हुए, सौजन्य यशस्वी जायसवाल और एविन लुईस। इस जोड़ी ने पहले दो ओवर में 8 रन बनाकर ग्लेन मैक्सवेल की गेंद पर तीसरे ओवर में 13 रन बनाए। लुईस फिर गार्टन के पीछे गए, जिसमें दो छक्के और एक चौका लगाया। इसके बाद उन्होंने हर्षल पटेल को निशाना बनाया, एक चौका और एक छक्का लगाया क्योंकि आरआर पचास के पार चला गया।

जबकि मोहम्मद सिराज ने पावरप्ले को बंद करने के लिए चार रन का ओवर फेंका, जायसवाल ने सातवें ओवर में डेनियल क्रिस्टियन की गेंद पर दो चौके लगाए और फिर नौवें ओवर में आरसीबी के ऑलराउंड द्वारा फेंके गए छक्के के साथ इसका पीछा किया। हालाँकि, क्रिश्चियन ने एहसान वापस कर दिया क्योंकि उन्होंने उसी ओवर में जायसवाल को आउट कर आरसीबी को बहुत जरूरी सफलता दिलाई।

इसके बाद लुईस ने 10वें ओवर में अपना अर्धशतक पूरा किया, इससे पहले कि आरआर अगले ओवर में अपना 100 रन बना सके।

आरसीबी ने दूसरा आरआर विकेट लिया क्योंकि नवोदित गार्टन ने लुईस को आउट कर दिया क्योंकि आरसीबी ने चीजों को वापस खींचना शुरू कर दिया। 13 वें ओवर में, युजवेंद्र चहल ने शाहबाज अहमद के दोहरे विकेट से पहले महिपाल लोमरोर का बेहतर प्रदर्शन किया, जहां उन्होंने सैमसन और राहुल तेवतिया को आउट किया, आरआर को 117/5 पर कम कर दिया।

चहल ने अपना दूसरा विकेट लेते हुए चार ओवर का अपना कोटा पूरा किया, क्योंकि आरआर ने अपना छठा विकेट लियाम लिविंगस्टोन के रूप में खो दिया।

मुंबई इंडियंस के खिलाफ आरसीबी के आखिरी गेम में हैट्रिक लेने वाले हर्षल पटेल ने रियान पराग, क्रिस मॉरिस और चेतन सकारिया को आउट करते हुए सनसनीखेज तीन विकेट से अंतिम ओवर फेंका, क्योंकि आरसीबी ने आरआर को 149/9 पर रोक दिया।

संक्षिप्त स्कोर: रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर 153/3 (ग्लेन मैक्सवेल 50 *; केएस भारत 44; मुस्तफिजुर रहमान 2/20) ने राजस्थान रॉयल्स को 149/9 (एविन लुईस 58, यशस्वी जायसवाल 31; हर्षल पटेल 3.34) को 7 विकेट से हराया।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *