Vivo Ipl Match 20,SRH Vs Dc-today ipl match pitch report in hindi | वीवो आईपीएल 2021, मैच 20 SRH बनाम DC – मैच रिपोर्ट

today ipl match pitch report in hindi | ipl schedule | ipl points table 2021 | ipl match report

ipl 2021 live match online | ipl live streaming 2021 के लिए button per click करे ।

match 19 का today ipl match pitch report in hindi हमने आगे के ब्लॉग में डाला है। आप उस ब्लॉग पे जाके पढ़ सकते है। लेकिन आज आप इस ब्लॉग के जरिए today ipl match pitch report in hindi जान सकते हो।

VIVO IPL 2021 का पहला सुपर-ओवर खत्म!

दिल्ली कैपिटल्स (DC) ने रविवार को चेन्नई के MA ​​चिदंबरम स्टेडियम में VIVO इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2021 के मैच 20 में सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) को सुपर-ओवर थ्रिलर में हराया।

पृथ्वी शॉ और केन विलियमसन ने अपने-अपने पक्षों के लिए शीर्ष स्कोर किया, लेकिन प्रतियोगिता नेल-बिटर साबित हुई और यह डीसी थे, जो अंततः एक करीबी प्रतियोगिता में विजयी हुए।

160 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए, SRH के सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर और जॉनी बेयरस्टो ने पहले दो ओवरों में 10 रन बनाकर शानदार शुरुआत की।

बेयरस्टो ने आगे बढ़कर मार्कस स्टोइनिस की गेंद पर एक चौका और छक्का लगाया और फिर अश्विन को अधिकतम के लिए क्लब किया। हालाँकि, चौथे ओवर में स्ट्राइकर के अंत में रन आउट होने के बाद SRH ने अपना कप्तान खो दिया।

बेयरस्टो ने डीसी स्पिनरों का सामना करना जारी रखा और उनकी गिनती में एक छक्का और एक चौका जोड़ा, 5 में से 11 रन बनाए।वां ओवर, अक्षर पटेल द्वारा फेंका गया।

विलियमसन, जो वार्नर के आउट होने के बाद बीच में ही बेयरस्टो से जुड़ गए थे, उन्होंने भी दो चौके लगाए। बेयरस्टो ने अवेश खान की गति पर हमला किया और इसे मैदान से बाहर कर दिया, लेकिन अगली ही गेंद पर मिड-ऑन पर धवन की गेंद पर सीधे हिट करने के बाद आउट हो गए और SRH ने कुल 56/2 के साथ पावरप्ले समाप्त कर दिया।

विराट सिंह विलियमसन के साथ जुड़ गए क्योंकि एसआरएच ने अगले दो ओवरों में केवल 8 रन जोड़े, डीसी स्पिनरों – अश्विन और मिश्रा की कुछ कड़ी गेंदबाजी के कारण।

विलियमसन ने कुछ दबाव कम किया और मिश्रा की गेंद पर लगातार चौके लगाए, जिससे आवश्यक रन-रेट बढ़ गया। दाएं हाथ के बल्लेबाज ने तब अश्विन को एक अच्छी तरह से निष्पादित रिवर्स-स्वीप के साथ एक चौका मारा, लेकिन विराट सिंह दूसरे छोर पर संघर्ष कर रहे थे, एसआरएच 80/2 के साथ 10 ओवर के निशान पर।

today ipl match pitch report in hindi | ipl schedule | ipl points table 2021 | ipl match report

मध्य विकेट पर स्टोइनिस के शानदार कैच की बदौलत विराट सिंह का क्रीज पर समय समाप्त हो गया, जब अवेश ने पारी का दूसरा विकेट हासिल किया।

केदार जाधव और विलियमसन ने बाउंड्री काउंट में दो और चौके जोड़े लेकिन मिश्रा ने चालाकी से जाधव को फ्लाइट से धोखा दिया और डीसी के लिए समय पर विकेट हासिल किया।

SRH पर दबाव बन रहा था क्योंकि उन्हें अंतिम चार ओवरों में 43 रन चाहिए थे और अक्षर ने लगातार गेंदों पर दो बार प्रहार किया। दोनों – अभिषेक शर्मा और राशिद खान – 17 . में सामने फंस गए थेवां ऊपर।

विजय शंकर और अच्छी तरह से स्थापित विलियमसन ने मिश्रा के ओवर में 11 रन जोड़े, SRH को अंतिम दो में 28 रन चाहिए थे।

जे सुचित ने ओवर की अंतिम दो गेंदों पर छक्का और चौका लगाने से पहले अवेश खान ने अपना तीसरा विकेट लेने के लिए अंतिम ओवर फेंका और शंकर के स्टंप्स को फेंका।

अंतिम ओवर में 16 रनों की आवश्यकता के साथ, सुचिथ SRH के बचाव में आए और खेल के रोमांचक अंत में रबाडा को एक चौका और एक छक्का लगाया। अंतिम डिलीवरी के लिए 2 की आवश्यकता के साथ, मैच टाई हो गया और सुपर ओवर में चला गया।

डीसी वार्नर और विलियमसन के खिलाफ सुपर ओवर में अक्षर पटेल के साथ आगे बढ़े। SRH ने केवल एक चौका लगाया और आखिरी डिलीवरी पर वार्नर से शॉर्ट रन के बाद 8 रन का लक्ष्य रखा।

SRH ने धवन और पंत के खिलाफ 8 रन बचाने के लिए राशिद खान को चुना। डीसी कप्तान ने तीसरी गेंद पर राशिद को महत्वपूर्ण चौका लगाया। अंतिम गेंद पर एक रन की आवश्यकता के साथ, डीसी ने एक तंग रन में निचोड़ा और सुपर ओवर में एसआरएच को हराया।

इससे पहले, डीसी ने पहले बल्लेबाजी करने का विकल्प चुना और एक बदलाव किया – अक्षर पटेल ने ग्यारह में ललित यादव की जगह ली। शॉ ने खलील अहमद के खिलाफ पारी की पहली तीन गेंदों पर चौकों की हैट्रिक लगाते हुए शानदार अंदाज में पारी की शुरुआत की.

अभिषेक शर्मा के 14 रन देने के बाद दूसरा ओवर भी अलग नहीं था जिसमें तीन चौके शामिल थे और धवन निशान से बाहर थे। इसके बाद शॉ ने सिद्धार्थ कौल की गति पर आक्रमण किया और पारी का पहला सर्वाधिक रन बनाया।

डीसी के सलामी बल्लेबाजों ने गति जारी रखी और शुरुआती विकेट के लिए अपनी पचास साझेदारी को आगे बढ़ाया क्योंकि पावरप्ले के अंत में डीसी 51/0 थे।

एसआरएच ने पावरप्ले के बाद कुछ शांत ओवर फेंके लेकिन धवन सुचित की लगातार चौके चौके लगाने के बाद आक्रमण पर वापस आ गए, जो एसआरएच के लिए अपना पहला गेम खेल रहे थे।

SRH ने राशिद को आक्रमण के लिए लाया क्योंकि वे शुरुआती विकेट की तलाश में थे, लेकिन शॉ ने अपने आत्मविश्वास का समर्थन किया और लेग स्पिनर को अतिरिक्त कवर पर चौका लगाया क्योंकि उन्होंने 10 में अपना अर्धशतक पूरा किया।वां डीसी 81/0 के साथ।

राशिद द्वारा धवन के स्टंप्स को तेज करने के बाद SRH को आखिरकार सफलता मिली। अपने साथी और डीसी कप्तान ऋषभ पंत के साथ भ्रम के कारण नॉन-स्ट्राइकर के छोर पर दाएं हाथ के रन आउट होने के बाद अगले ओवर में शॉ भी अपने रास्ते पर थे।

स्टीव स्मिथ और पंत ने पारी के दूसरे भाग में एक स्थिर साझेदारी की और बल्ले से बाउंड्री बहाते रहे। जब पंत आक्रामक भूमिका निभा रहे थे, स्मिथ चालाकी से स्ट्राइक को घुमा रहे थे, जिससे डीसी कप्तान को बीच में अधिकांश समय मिल गया।

पंत ने लॉन्ग-ऑन पर एक छक्का लगाया और फिर राशिद खान की गेंद पर लगातार बाउंड्री लगाई, क्योंकि डीसी 127 रन बनाकर चार ओवर बाकी थे।

दोनों ने 18 . में 11 रन जोड़ेवां खलील अहमद के ओवर में, बाएं हाथ के सीमर को दो चौके मारे, लेकिन डीसी कप्तान अगले ओवर में जा रहे थे, जब बाएं हाथ के बल्लेबाज कौल की गेंद पर डीप आउट हो गए, जिन्होंने धीमी गेंद फेंकी।

शिमरोन हेटमेयर उसी ओवर में इसी तरह से आउट हुए, लेकिन स्मिथ ने खलील अहमद के अंतिम ओवर में 14 रन बनाए, जिसमें एक चौका और एक छक्का था और डीसी को कुल 159/4 का स्कोर दिया।

संक्षिप्त स्कोर: दिल्ली की राजधानियाँ 159/4 (पृथ्वी शॉ 53, ऋषभ पंत 37; सिद्धार्थ कौल 2/31) टाई सनराइजर्स हैदराबाद 159/7 (Kane Williamson 66*, Jonny Bairstow 38; Avesh Khan 3/34)

सुपर ओवर:

दिल्ली की राजधानियाँ 8/0 सनराइजर्स हैदराबाद को हराया 7/0

today ipl match pitch report in hindi | ipl schedule | ipl points table 2021 | ipl match reportipl 2021 live match online | ipl live streaming 2021 के लिए button per click करे ।

vivo ipl 2021  लाइव देखे

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *