IPL 2021: With 13 league matches left, all playoffs possibil -today ipl match pitch report in hindi 

today ipl match pitch report in hindi | 2021 आईपीएल | ipl schedule |ipl points table 2021 | ipl match report
today ipl match pitch report in hindi | 2021 आईपीएल | ipl schedule |ipl points table 2021 | ipl match report
Source : TOI

match  का today ipl match pitch report in hindi हमने आगे के ब्लॉग में डाला है। आप उस ब्लॉग पे जाके पढ़ सकते है। लेकिन आज आप इस ब्लॉग के जरिए जान सकते हो। click here

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2021 का कारोबारी अंत बहुत ही दिलचस्प होता जा रहा है। लीग चरण के 56 मैचों में से 43 अब पूरे हो चुके हैं; और 13 लीग गेम खेलने के लिए शेष होने के साथ, प्लेऑफ़ की दौड़ अधिक तीव्र होती जा रही है।

TOI के शंकर रघुरामन ने बुधवार के खेल के बाद प्रत्येक टीम के क्वालीफाई करने की संभावनाओं को दिखाने के लिए गणना की है, यह मानते हुए कि किसी भी मैच में जीतने या हारने की संभावना 50-50 है।

विश्लेषण नेट रन रेट की भी अनदेखी करता है, क्योंकि प्रत्येक टीम के लिए तीन से चार गेम शेष हैं, वर्तमान एनआरआर महत्वपूर्ण रूप से बदल सकते हैं।
यहां सभी 8 टीमों के लिए प्लेऑफ़ की सभी संभावनाएं हैं क्योंकि चीजें अभी खड़ी हैं, 13 लीग चरण के मैच खेलने के लिए बाकी हैं:

1) सीएसके शीर्ष तीन में अंक के साथ समाप्त होने का आश्वासन देता है और शीर्ष दो स्लॉट में से एक में समाप्त होने की संभावना अब 96% है
2) डीसी सबसे अच्छे स्थान पर रहते हैं और सीएसके की तरह जानते हैं कि वे अंक के आधार पर शीर्ष तीन में होंगे। बुधवार को आरसीबी की जीत के बाद शीर्ष दो में जगह बनाने की उनकी संभावना थोड़ी कम हो गई है, लेकिन यह 86 प्रतिशत पर काफी अधिक है।
3) आरसीबी ने अंक पर शीर्ष चार स्लॉट में से एक पर कब्जा करने के लिए लगभग निश्चित कर दिया है, जिससे उनकी संभावना 98% तक बढ़ गई है, और अब उनके पास शीर्ष दो स्थानों में से एक को हथियाने या टाई करने का 46% मौका है।
4) आरआर हारने के साथ, केकेआर के अंक पर शीर्ष चार स्लॉट में से एक में पहुंचने की संभावना थोड़ा बढ़कर 57% हो गई। लेकिन यह शीर्ष पर नहीं जा सका और इसके नंबर 2 स्थान पर पहुंचने की संभावना 0.8% तक गिर गई।
5) एमआई इस समय पांचवें स्थान पर है और केकेआर की तरह शीर्ष चार में से एक में अंक हासिल करने की 57% संभावना है। यह शीर्ष पर नहीं हो सकता है, और शीर्ष दो में आने की संभावना 1.2% तक कम हो गई है।
6) आरआर के नुकसान ने छठे स्थान पर रहने वाले पीबीकेएस के अंकों के आधार पर शीर्ष चार में पहुंचने की संभावना को थोड़ा बढ़ा दिया है, जो अब 19% पर है, हालांकि यह शीर्ष दो में नहीं जा सकता है।
7) आरआर पीबीकेएस के साथ बराबर है, लेकिन शीर्ष चार स्लॉट में से एक को हथियाने या चौथे के लिए टाई करने की संभावना 22% पर थोड़ी अधिक है। यह अब शीर्ष दो में नहीं पहुंच सकता
8) SRH चौथे स्थान के लिए सबसे अच्छा टाई कर सकता है और इसकी संभावना केवल 2.2% है
9) जबकि सीएसके, डीसी और आरसीबी एकमात्र ऐसी टीमें हैं जो शीर्ष पर पहुंच सकती हैं, फिर भी मैच के परिणामों के 384 संयोजन बने हुए हैं, जिसके परिणामस्वरूप 18 या 20 अंकों के साथ शीर्ष पर उनके बीच तीन-तरफा टाई हो सकती है। यह 4.7% मौका है। उन परिदृश्यों में, 23 में तीन अन्य टीमें हो सकती हैं – केकेआर, एमआई और आरआर 12 या 14 अंकों के साथ चौथे स्थान पर हैं, जिनमें से केवल एक क्वालीफाइंग है।
समान अंक वाली टीमों की अलग-अलग संभावनाएं हो सकती हैं क्योंकि उन्होंने कौन से मैच छोड़े हैं और यह भी कि अन्य टीमों से जुड़े मैच उनके अंतिम स्थान को कैसे प्रभावित करते हैं। उदाहरण के लिए। केकेआर के शेष मैच अपने से नीचे की टीमों के खिलाफ हैं – पीके, आरआर और एसआरएच – जबकि एमआई आरआर और एसआरएच में दो निचले स्थान वाली टीमों के साथ खेलता है, लेकिन डीसी में एक उच्च स्थान वाली टीम भी है। इस प्रकार केकेआर केवल अपनी रैंकिंग में सुधार कर सकता है, लेकिन इसके ऊपर के लोगों को नीचे खींचने के लिए कुछ भी नहीं कर सकता है, जबकि एमआई न केवल अपनी रैंकिंग में सुधार कर सकता है बल्कि डीसी की अंतिम रैंकिंग को हराकर भी कम कर सकता है। यही कारण है कि एमआई को केकेआर से शीर्ष दो स्लॉट में पहुंचने का बेहतर मौका देता है।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *