Vivo Ipl Match 22,DC Vs RCB-आईपीएल लाइव स्कोर 2021 | वीवो आईपीएल 2021, मैच 22 डीसी बनाम आरसीबी – मैच रिपोर्ट

आईपीएल लाइव स्कोर 2021 | ipl match report | today ipl match pitch report | ipl points table 2021

match 21 का ipl points table 2021 हमने आगे के ब्लॉग में डाला है। आप उस ब्लॉग पे जाके पढ़ सकते है। लेकिन आज आप इस ब्लॉग के जरिए ipl points table 2021 जान सकते हो।

ipl 2021 live match online | ipl live streaming 2021 के लिए button per click करे ।

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) ने नरेंद्र मोदी में VIVO इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2021 के मैच 22 में दिल्ली की राजधानियों (DC) पर एक रन से जीत हासिल करने के लिए अपनी नसों को पकड़ने के बाद अंक तालिका में शीर्ष पर पहुंच गया। अहमदाबाद में मंगलवार को स्टेडियम।

एबी डिविलियर्स ने मैच जिताने वाले 75* रन बनाए, जिससे आरसीबी को एक प्रतिस्पर्धी कुल में मदद मिली, इससे पहले कि गेंदबाजों ने अंतिम ओवर के थ्रिलर में लक्ष्य का बचाव किया।

171 के चुनौतीपूर्ण कुल का पीछा करते हुए, डीसी के सलामी बल्लेबाज – पृथ्वी शॉ और शिखर धवन – ने उड़ान भरी शुरुआत की, शॉ के बाद पहले दो ओवरों में 22 रन बनाकर, अपने शानदार समय के साथ, मोहम्मद सिराज की गेंद पर तीन चौके लगाए।

पारी का तीसरा ओवर करने के लिए काइल जैमीसन आए और उन्हें सफलता मिली क्योंकि धवन ने थर्ड मैन पर सीधे युजवेंद्र चहल को एक छोटी गेंद जमा की।

अगले ही ओवर में, सिराज ने स्टीव स्मिथ को आउट कर दिया, जब दाएं हाथ के बल्लेबाज ने कीपर को एक बैक आउट किया और पावरप्ले की समाप्ति के बाद डीसी 43/2 थे, क्योंकि शॉ डीसी कप्तान, ऋषभ पंत से जुड़ गए थे।

आरसीबी ने दो शुरुआती विकेटों का फायदा उठाया और डीसी की जोड़ी पर डॉट बॉल से दबाव बनाया। हर्षल पटेल को आठवां ओवर फेंकने की जिम्मेदारी दी गई और वह शॉ को आउट करने में सफल रहे, जिन्होंने स्टंप के बाहर एक विस्तृत डिलीवरी का पीछा करने की कोशिश की और उसे स्टंप के पीछे डिविलियर्स को आउट किया।

आईपीएल लाइव स्कोर 2021 | ipl match report | today ipl match pitch report | ipl points table 2021

मार्कस स्टोइनिस पंत को बीच में शामिल कर लिया और दिल्ली की राजधानियों के सामने उनके सामने एक बड़ा काम था। यह जोड़ी स्ट्राइक रोटेट करती रही लेकिन कभी-कभार बाउंड्री नहीं ढूंढ पाई क्योंकि डीसी 10 ओवर के निशान पर 62/3 पर संघर्ष कर रहे थे।

डीसी ने 12 . के बाद तेज करना शुरू कियावां वाशिंगटन सुंदर और हर्षल पटेल की गेंद पर स्टोइनिस और पंत ने दो-दो चौके जड़े। लेकिन, दाहिने हाथ के सीमर ने एक विकेट के साथ शैली में वापसी की, जब स्टोनिस ने डिविलियर्स को एक रन दिया, जिन्होंने पारी का तीसरा कैच लिया।

शिमरोन हेटमेयर अगले व्यक्ति थे, और बाएं हाथ के बल्लेबाज सिराज के खिलाफ एक चौका और छक्का लगाने के बाद आक्रमण पर थे क्योंकि डीसी को अंतिम पांच ओवरों में 61 रन चाहिए थे। जैमीसन ने अपने तीसरे ओवर में केवल 5 रन दिए और डीसी काफी दबाव में थे।

लेकिन, हेटमायर ने 18 में से तीन छक्के लगाने के बाद उन्हें बड़ा झटका दियावां जैमीसन द्वारा डीसी के रूप में ओवर को अंतिम दो ओवरों में 25 रन चाहिए थे। बाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने केवल 23 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया।

पंत को समय पर चौका देने के बाद डीसी ने अंतिम ओवर में 11 रन बनाए और डीसी को अंतिम ओवर में 14 रन चाहिए थे।

सिराज ने अंतिम ओवर फेंका और अपनी पहली चार गेंदों पर केवल 4 रन दिए। पंत ने अंतिम दो गेंदों पर दो चौके लगाए और अपना अर्धशतक पूरा किया, डीसी 1 रन से जीत से कम हो गए, जिसके लिए अंतिम गेंद पर 6 रन चाहिए थे।

इससे पहले, आरसीबी, जिन्हें पहले बल्लेबाजी करने के लिए रखा गया था, ने दो बदलाव किए – रजत पाटीदार और डेनियल सैम्स ने क्रमशः नवदीप सैनी और डेनियल क्रिस्टियन की जगह ली।

आरसीबी के सलामी बल्लेबाज – देवदत्त पडिक्कल और विराट कोहली – ने कगिसो रबाडा की इनस्विंगर्स का सामना करते हुए एक-एक चौका लगाया और 2 ओवर के बाद 16/0 के साथ अच्छी शुरुआत की।

तीसरे ओवर में अक्षर पटेल द्वारा एक मुश्किल स्कीयर गिराए जाने के बाद पडिक्कल को शुरुआती जीवन दिया गया। हालांकि, आरसीबी के सलामी बल्लेबाज क्रमशः कप्तान कोहली और पडिक्कल को आउट करने के लिए अवेश खान और ईशांत शर्मा की दो शानदार गेंदों के बाद वापस आ गए।

जबकि आरसीबी के कप्तान ने स्टंप के करीब एक डिलीवरी को काट दिया, पडिक्कल पूरी तरह से उस डिलीवरी से चूक गए जो स्टंप्स पर लगी।

मैक्सवेल, जो अगले में थे, ने अपनी पहली बाउंड्री लगाई क्योंकि पावरप्ले की समाप्ति के बाद आरसीबी 36/2 थी। इसके बाद दाएं हाथ के बल्लेबाज ने अमित मिश्रा और अक्षर के खिलाफ अगले दो ओवरों में दो बड़े छक्के लगाए, जिससे दूसरे छोर पर पाटीदार के साथ तीसरे विकेट के लिए एक महत्वपूर्ण साझेदारी विकसित हुई।

मैक्सवेल फिर से स्लॉग के लिए गए लेकिन 9 . में अमित मिश्रा की गेंद पर स्मिथ को लॉन्ग ऑन पर आउट कर दियावां ऊपर।

पाटीदार को डिविलियर्स ने शामिल किया था, और आरसीबी पहली पारी के आधे रास्ते पर 68/3 था।

आरसीबी ने अगले ओवर में 11 रन बनाए, जब पाटीदार ने मिश्रा को मैदान पर छक्का लगाया। डिविलियर्स और पाटीदार ने बीच में अहम साझेदारी की और डीसी गेंदबाजों पर दबाव बनाए रखा। इसके बाद पाटीदार ने इशांत शर्मा को छक्का लगाया, जो 14 theवां ऊपर।

दूसरी ओर, डिविलियर्स ने अक्षर को अधिकतम के लिए उछाला, लेकिन बाएं हाथ के स्पिनर ने स्मिथ द्वारा पाटीदार को पकड़ने के बाद महत्वपूर्ण साझेदारी को तोड़ दिया, जिन्होंने डीप में एक अच्छा कैच लपका।

सुंदर बीच में डिविलियर्स के साथ जुड़ गए क्योंकि आरसीबी के विकेटकीपर-बल्लेबाज ने बाउंड्री को जारी रखा और 5000 आईपीएल रनों के अपने मील के पत्थर तक पहुंच गए।

दाएं हाथ के बल्लेबाज ने रबाडा को डीप मिड-विकेट पर अधिकतम तक खींच लिया, इससे पहले कि तेज गेंदबाज ने सुंदर को आउट किया, अपनी ही गेंद पर एक आसान कैच लपका।

अर्धशतक डिविलियर्स के लिए अंतिम ओवर में था क्योंकि वह एक चौके के साथ अपना अर्धशतक पूरा कर चुके थे।

डिविलियर्स ने स्टाइल में पारी का अंत किया, स्टोनिस द्वारा फेंके गए आखिरी ओवर में 23 रन बनाए, क्योंकि उन्होंने मैदान के 3 अलग-अलग हिस्सों में 3 छक्के लगाए और आरसीबी को 20 ओवरों के बाद 171-5 के कुल स्कोर पर पहुंचा दिया।

संक्षिप्त स्कोर: रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर 171/5 (AB de Villiers 75*, Rajat Patidar 31; Avesh Khan 1/24 ) दिल्ली कैपिटल्स को हराया 170-4 (Rishabh Pant 58*, Shimron Hetmyer 53*; Harshal Patel 2/37) 1 रन से।

 

ipl 2021 live match online | ipl live streaming 2021 के लिए button per click करे ।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *