Vivo Ipl Match 18,RR Vs KKR-ipl points table 2021 | वीवो आईपीएल 2021, मैच 18 आरआर बनाम केकेआर – 2021 आईपीएल

ipl points table 2021| today ipl match pitch report | 2021 आईपीएल | ipl schedule

match 17 का ipl points table 2021 हमने आगे के ब्लॉग में डाला है। आप उस ब्लॉग पे जाके पढ़ सकते है। लेकिन आज आप इस ब्लॉग के जरिए ipl schedule जान सकते हो।

राजस्थान रॉयल्स (RR) शनिवार को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में वीवो इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल 2021)के मैच 18 में कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) पर जीत के बाद जीत की राह पर लौट आई।

क्रिस मॉरिस गेंद के साथ 4/23  के साथ चमके, इससे पहले कप्तान संजू सैमसन ने बल्ले से आगे बढ़कर Rajasthan Royals को Kolkata knight Riders पर जीत दर्ज करने में मदद की।

134 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए आरआर (Rajasthan Royals) के पास यशस्वी जायसवाल की नई सलामी जोड़ी थी, जिन्हें बीच में मनन वोहरा और जोस बटलर की जगह टीम में लाया गया था।

जायसवाल ने आत्मविश्वास से शुरुआत की और दूसरे ओवर में पैट कमिंस की गेंद पर लगातार चौके लगाए और बाद में शिवम मावी के खिलाफ भी यही परिणाम दिया।

तीसरे ओवर में वरुण चक्रवर्ती को गेंद दी गई और स्पिनर ने केकेआर (Kolkata knight Riders) को शुरुआती सफलता दिलाने के लिए बटलर को सामने फंसाया। संजू सैमसन एक चौके के साथ निशान से बाहर थे और जायसवाल के साथ जुड़ गए, जो गेंद को अच्छी तरह से मार रहे थे।

हालाँकि, बाएं हाथ के सलामी बल्लेबाज ने एक को डीप-कवर के हाथों में खेला और पांचवें ओवर में मावी के हिट होने के बाद वापस पवेलियन लौट गए।

शिवम दुबे, जो कप्तान के साथ शामिल हुए, ने पावरप्ले के अंतिम ओवर में एक छक्का लगाया, क्योंकि आरआर (Rajasthan Royals) 6 ओवर के बाद 50-2 के साथ समाप्त हुआ।

दुबे और सैमसन ने बीच में कुछ महत्वपूर्ण रन जोड़े और बड़े शॉट खेलने से नहीं कतराते। दोनों ने एक-एक छक्का लगाया और आवश्यक रन-रेट नौ ओवर के अंत में छह से नीचे गिर गया, जिसमें RR 77/2 पर था।

गेंदबाजी करने आए चक्रवर्ती वां दूबे को एक बढ़त मिली जो शॉर्ट-थर्ड मैन के हाथों में चली गई और 45 रन के स्टैंड को तोड़ दिया।

ipl points table 2021| today ipl match pitch report | 2021 आईपीएल | ipl schedule

आरआर (RR) बीच के ओवर में बाउंड्री खोज रहे थे और राहुल तेवतिया का दबाव बेहतर हो गया क्योंकि बाएं हाथ का बल्लेबाज प्रसिद्ध कृष्णा को लेने की कोशिश में फाइन लेग पर कैच आउट हो गया।

केकेआर  (KKR) के तेज गेंदबाज – मावी और प्रसिद्ध कृष्णा – अपना दिल खोलकर गेंदबाजी कर रहे थे और सैमसन और डेविड मिलर पर दबाव बनाए रखा क्योंकि आरआर ने अंतिम चार ओवरों में 21 रन बनाकर पीछा किया।

मिलर ने आरआर कप्तान से दबाव लिया और आरआर के लिए पारी को खत्म करने का कार्यभार संभाला, संजू ने दूसरे छोर पर स्ट्राइक को चतुराई से घुमाया।

मिलर और सैमसन ने स्पष्ट और शांत इरादे से पीछा किया क्योंकि आरआर ने छह विकेट हाथ में लेकर अंतिम ओवर में लक्ष्य तक पहुंच गया।

इससे पहले, केकेआर,(KKR) जिन्होंने अपनी प्लेइंग इलेवन में एक बदलाव किया था – कमलेश नागरकोटी के स्थान पर शिवम मावी को लाना, उन्हें पहले बल्लेबाजी करने के लिए रखा गया था।

केकेआर (KKR) के सलामी बल्लेबाज नीतीश राणा और शुभमन गिल बाएं हाथ के दो बल्लेबाजों जयदेव उनादकट और चेतन सकारिया के खिलाफ शुरुआत में चौकस रहे, जिन्होंने पहले तीन ओवरों में 14 रन बनाए।

चौथे ओवर में गिल ने एक चौका लगाया और मुस्तफिजुर रहमान की गेंद पर जसीवाल द्वारा दाएं हाथ के बल्लेबाज को 6 रन पर आउट करने के बाद उन्हें जीवनदान दिया गया।

नई गेंद से आरआर(Rajasthan Royals) पैसे पर सही थे और उन्होंने जो दबाव डाला उससे उन्हें एक विकेट हासिल करने में मदद मिली।

गिल ने 6 . में सिंगल में घुसने की कोशिश कीवां ओवर लेकिन सर्कल के अंदर जोस बटलर की तेज क्षेत्ररक्षण ने सलामी बल्लेबाज के लिए एक रन से इनकार कर दिया और उनके उत्कृष्ट डायरेक्ट-हिट गिल उनके रास्ते में थे, पावरप्ले के अंत में केकेआर(KKR) 25-1 के साथ।

राहुल त्रिपाठी, जो 3 पर आए, एक चौके के साथ निशान से बाहर थे, जबकि राणा ने उनादकट की गेंद पर छक्का लगाकर ओवर खत्म किया।

राणा ने  कड़ी मेहनत और स्कोरिंग दर बढ़ाने की कोशिश की लेकिन गेंद को कीपर के पास वापस भेज दिया क्योंकि सकारिया ने पारी का अपना पहला विकेट लिया।

केकेआर (KKR) ने अपने निडर शॉट्स के माध्यम से स्कोरिंग रेट बढ़ाने के लिए नरेन को 4 पर भेजा। बाएं हाथ के बल्लेबाज ने एक चौका लगाया, लेकिन जल्द ही उनादकट द्वारा यशस्वी जायसवाल को धीमी गेंद पर टॉप-एज करने के बाद अपने रास्ते पर थे, जिन्होंने खुद को एक ब्लाइंडर से छुड़ाया।

बहुत बाद में, केकेआर (KKR) के कप्तान इयोन मोर्गन दुर्भाग्यपूर्ण तरीके से रन आउट हो गए, क्योंकि उनके साथी त्रिपाठी के साथ गलत संचार के बाद केकेआर(Kolkata knight Riders) ने अपना चौथा विकेट खो दिया।

त्रिपाठी ने दो छक्के लगाए और एक छोर पर मजबूत हो रहे थे क्योंकि दिनेश कार्तिक उनके साथ जुड़ गए थे। कार्तिक के दो चौके लगाने के बाद केकेआर ने छह ओवर में पांच ओवर बाकी थे।

मुस्तफिजुर अपने धीमे कटर के साथ वापस आ गया था और बाएं हाथ के बल्लेबाज ने अच्छी तरह से स्थापित त्रिपाठी का एक महत्वपूर्ण विकेट हासिल किया, जो स्कोर करने के बाद डीप में आउट हो गया।

केकेआर (KKR) ने 17 . पर 12 रन बनाएवां सकारिया द्वारा ओवर, जिन्होंने ओवरस्टेप किया और एक फ्री-हिट पर एक चौका लगाया और उसके बाद कुछ वाइड डिलीवरी की।

मॉरिस ने अठारहवें ओवर में दो विकेट झटके। सबसे पहले, उन्होंने आंद्रे रसेल का बेहतर प्रदर्शन किया, जिन्होंने अभी-अभी विस्फोट करना शुरू किया, और फिर कार्तिक का विकेट, क्योंकि दोनों बल्लेबाज क्रमशः लॉन्ग-ऑन और एक्स्ट्रा-कवर पर क्षेत्ररक्षकों को साफ़ नहीं कर सके।

अंतिम ओवर में 9 रन आने के बाद, पैट कमिंस ने अंतिम ओवर की शुरुआत अधिकतम के साथ की। हालाँकि, मॉरिस ने अपनी प्रभावशाली गेंदबाजी से दो और विकेट जोड़े। कमिंस ने सीधे रियान पराग को मारा, जबकि शिवम मावी को अंतिम डिलीवरी से बाहर कर दिया गया क्योंकि केकेआर कुल 133/9 के साथ समाप्त हुआ।

ipl points table 2021| today ipl match pitch report | 2021 आईपीएल | ipl schedule

संक्षिप्त स्कोर: राजस्थान रॉयल्स 134/4 (संजू सैमसन 42*, डेविड मिलर 24; वरुण चक्रवर्ती 2/32) कोलकाता नाइट राइडर्स को हराया 133/9 (राहुल त्रिपाठी 36, दिनेश कार्तिक 25; क्रिस मॉरिस 4/23) 6 विकेट से।

ipl 2021 live match online | ipl live streaming 2021 के लिए button per click करे ।

vivo ipl 2021  लाइव देखे

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *