iPL 2021, Kolkata Knight Riders vs Punjab Kings, Preview: KKR Wary of Party Poopers Punjab Kings – today ipl match pitch report

today ipl match pitch report | ipl match report | 2021 आईपीएल | ipl points table 2021| ipl schedule

today ipl match pitch report | ipl match report | 2021 आईपीएल | ipl points table 2021| ipl schedule
Source : inside sports

हमने हर match का today ipl match pitch report हमने आगे के ब्लॉग में डाला है। आप उस ब्लॉग पे जाके पढ़ सकते है। लेकिन आज आप इस ब्लॉग के जरिए जान सकते हो। click here

दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में आईपीएल 2021 में कोलकाता नाइट राइडर्स से भिड़ने के बाद पंजाब किंग्स के पास पार्टी के खिलाड़ियों की भूमिका निभाने का शानदार मौका होगा। पंजाब टूर्नामेंट से लगभग बाहर हो गया है क्योंकि वह आठ अंकों के साथ लीग स्टैंडिंग में नीचे से तीसरे स्थान पर है; फिर भी, वे आरसीबी को अपने तीसरे स्थान को मजबूत करने में बहुत अच्छी तरह से मदद कर सकते हैं, जिनके पास 14 अंक हैं और केकेआर चौथे स्थान पर है। अगर केकेआर हारती है तो उसे दो अहम अंक गंवाने पड़ेंगे और दोनों पक्षों के बीच फासला बढ़ जाएगा। इस बीच, पंजाब किंग्स को इससे कुछ हासिल नहीं होगा।

नाइट्स ऑलराउंडर वेंकटेश ने वास्तविक गति के खिलाफ अपने निडर स्ट्रोकप्ले से सभी का ध्यान आकर्षित किया है, लेकिन बिश्नोई की कलाई की स्पिन ने पिछले दो संस्करणों के दौरान व्यवसाय में सर्वश्रेष्ठ को परेशान किया है।

यह खेल में सबसे बड़ा मैच-अप होगा जो केएल राहुल के पंजाब किंग्स के लिए बहुत महत्वपूर्ण है यदि उनका प्रतियोगिता में बने रहने का कोई इरादा है। राहुल ने मुंबई के खिलाफ हार के बाद स्वीकार किया था कि उनकी टीम ने दबाव में अच्छा प्रदर्शन नहीं किया है और उन्हें बेहतर मुकाबला करने की जरूरत है।
मध्यक्रम के खराब प्रदर्शन ने भी उन्हें बुरी तरह से आहत किया है क्योंकि केवल राहुल (422 रन) और उनके सलामी जोड़ीदार मयंक अग्रवाल (332 रन) को ही कुछ फॉर्म मिली है। ‘यूनिवर्स बॉस’ क्रिस गेल ने 10 मैचों में 193 रन बनाकर सबसे ज्यादा निराश किया है।

केकेआर के लिए वेंकटेश की (126 से अधिक की स्ट्राइक रेट से 144 रन) स्पिन के खिलाफ महारत अभी तक चर्चा का विषय नहीं रही है, लेकिन यह देखना दिलचस्प होगा कि क्या वह शमी और अर्शदीप के पहले स्पैल से बच पाते हैं। साथ ही, बीच के ओवरों के दौरान वह बिश्नोई और बाएं हाथ के स्पिनर हरप्रीत बरार से कैसे निपटते हैं, इस पर गौर किया जाएगा। वेंकटेश निश्चित रूप से एक मजबूत प्रदर्शन करना चाहेंगे जो उन्हें अगले साल बड़ी आईपीएल नीलामी के दौरान मोटा अनुबंध दिलाएगा।

केकेआर ने भी नितीश राणा को ऊपर भेजकर एक सही कदम उठाया है क्योंकि वह अपने कप्तान इयोन मोर्गन की तुलना में स्पिन गेंदबाजी के कहीं बेहतर खिलाड़ी हैं। इस रणनीति ने टूर्नामेंट में पहले दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ उनकी जीत में लाभांश का भुगतान किया।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *