ipl match report | THE STORY OF MAYANK MARKANDE

ipl match report | today ipl match pitch report | ipl points table 2021 | 2021 आईपीएल
Source : Twiter
ipl match report | today ipl match pitch report | ipl points table 2021 | 2021 आईपीएल

match 32 PBSK vs RR का today ipl match report हमने आगे के ब्लॉग में डाला है। आप उस ब्लॉग पे जाके पढ़ सकते है। लेकिन आज आप इस ब्लॉग के जरिए ipl match pitch report जान सकते हो। click here

“अभी एक साल पहले, मैं अपनी माँ के साथ एक सोफे पर बैठा था और टीवी पर आईपीएल अभिलेखागार से फिर से दौड़ रहा था। मैंने हमेशा यहां रहने का सपना देखा था और आज मैं यहां हूं। जीवन बदल सकता है, यह अविश्वसनीय है, ”मयंक मार्कंडे अपनी नई मिली महिमा की ओर इशारा करते हुए कहते हैं। वह शहर की चर्चा है, वह लड़का जिसके बारे में हर कोई तरस रहा है और मुंबई इंडियंस का आदमी सुनहरा हाथ है – ठीक है, कम से कम अभी के लिए।

यहां तक ​​कि कप्तान रोहित शर्मा के लिए भी वह एक अनजान वस्तु थे जब तक कि मार्कंडे ने नेट्स पर जगह नहीं बनाई और सभी को प्रभावित किया। अगर चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ उनका पहला गेम जिसमें उन्होंने बड़ी मछली एमएस धोनी को एक अपठनीय गलत के साथ उठाया, रोहित को आश्चर्यचकित कर दिया, तो गुरुवार की रात सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ एक विस्तारित स्पेल ने कप्तान के अपने युवा खिलाड़ी में बढ़ते विश्वास को बहाल कर दिया। .

मारकंडे रोहित शर्मा के बारे में कहते हैं, “मेरे कप्तान के साथ मेरे अच्छे संबंध हैं।” “वह चीजों को सरल रखना पसंद करते हैं और मुझसे कहते रहते हैं कि मैं अपने राज्य के लिए जिस तरह से गेंदबाजी करूंगा, उसी तरह से गेंदबाजी करूंगा। वह मुझे चीजों के साथ बहुत ज्यादा छेड़छाड़ करने के लिए नहीं कहते हैं। यह मेरे लिए अच्छा काम करता है और मुझे उनकी कप्तानी में गेंदबाजी करने में मजा आता है।

मार्कंडे ने निराश नहीं किया। उन्होंने चार विकेट चटकाए – चार वास्तव में अच्छी गेंदें, जिनमें से अधिकांश गलत तरीके से चल रही थीं, जो फ़िज़ हो गईं और अपठनीय लग रही थीं। उन्होंने प्रतियोगिता में अपनी पहली जीत दर्ज करने के एक मौके के साथ, मुंबई इंडियंस को खेल में वापस ला दिया था। हालांकि ऐसा नहीं होना था।

सनराइजर्स हैदराबाद ने भले ही आखिरी गेंद पर थ्रिलर हासिल किया हो, लेकिन यह मार्कंडे ही थे जो कमेंट्री बॉक्स, पूर्व क्रिकेटरों और सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर सभी सही लहरें बना रहे थे। इतना ही कि हरभजन सिंह ने मार्कंडे की प्रशंसा में ट्वीट किया – एक ऐसी तारीफ जिसने 20 वर्षीय के चेहरे पर मुस्कान ला दी, जिसे सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में गेंदबाजी करने का अवसर मिला।

“यह पहला साल था जब मुझे हरभजन सिंह से मिलने का अवसर मिला। जब मैं पंजाब के लिए लिस्ट ए मैच खेल रहा था तो उन्होंने मेरा बहुत साथ दिया। उन्होंने मुझे पूरे समय सकारात्मक दिमाग में रहने में मदद की और अक्सर मुझसे गेंदबाजी योजनाओं के बारे में बात करते थे। उसे खेल के बारे में काफी जानकारी है और मैं उससे कुछ चीजें लेने में कामयाब रहा हूं। वह खेल के दिग्गज हैं और मैं उनसे अधिक बार मिलना चाहता हूं और उनके दिमाग को चुनना चाहता हूं। ”

वह अपनी लेग-स्पिन से सभी को आश्चर्यचकित कर सकता है, लेकिन बहुत से लोग यह नहीं जानते हैं कि लूपी लेगियों और सही गलत गेंदबाजी करना उनकी पहली पसंद नहीं थी। यह वास्तव में था – तेज गेंदबाजी। “मैं बचपन में क्रिकेट खेलने में बहुत बड़ा नहीं था। मैं बस जाकर मजे के लिए खेलता और तेज गेंदबाजी करने की कोशिश करता। फिर भी, मैं बैक ऑफ हैंड डिलीवरी – मेरी गुगली बहुत अच्छी तरह से गेंदबाजी करूंगा।

“जब मैं रितिंदर सिंह सोढ़ी को नेट्स पर गेंदबाजी करता था, तो उन्हें अक्सर मुझे चुनने में मुश्किल होती थी। मेरे पास तेज गेंदबाजी करने के लिए शरीर भी नहीं था इसलिए मैंने लेग स्पिन की ओर रुख किया। यह तब था जब जीवनजोत सिंह के पिता ने मुझ पर गहरी नजर रखी कि मैंने पूरा समय लेग स्पिन गेंदबाजी में लगाया।

और, क्या फैसला है जो साबित हुआ है। टीवी पर सभी एक्शन देखने से लेकर इसका हिस्सा बनने तक, मार्कंडे जानते हैं कि उन्हें अभी भी एक लंबा रास्ता तय करना है। वह अभी टूर्नामेंट के शीर्ष विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं और गर्व से अपने सिर पर बैंगनी टोपी पहनते हैं। लेकिन, वह जानता है कि यह अभी शुरुआत है।

पी.एस. एक हल्के नोट पर, हर दूसरे युवा की तरह, मार्कंडे भी सोशल मीडिया के जानकार हैं। आईपीएल से पहले उनके इंस्टाग्राम अकाउंट पर करीब 2000 फॉलोअर्स थे। अब, इसके 38.8k फॉलोअर्स हो गए हैं। टूर्नामेंट के अंत में कितने विकेट और फॉलोअर्स? समय ही बताएगा।

ipl match report | today ipl match pitch report | ipl points table 2021 | 2021 आईपीएल

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *