VIVO IPL 2021, MATCH 34 MI VS KKR – ipl match report

ipl match report | ipl schedule | today ipl match pitch report | ipl points table 2021 | 2021 आईपीएल
Source : DNA India
ipl match report | ipl schedule | today ipl match pitch report | ipl points table 2021 | 2021 आईपीएल

match 30 MI vs CSK का ipl match report हमने आगे के ब्लॉग में डाला है। आप उस ब्लॉग पे जाके पढ़ सकते है। लेकिन आज आप इस ब्लॉग के जरिए ipl match report जान सकते हो। click here

राहुल त्रिपाठी और वेंकटेश अय्यर ने बल्ले से चकाचौंध कर दी क्योंकि कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) ने गुरुवार को अबू धाबी में वीवो इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2021 के मैच 34 में मुंबई इंडियंस (एमआई) को सात विकेट से हराया।

जबकि अय्यर ने अपना पहला आईपीएल अर्धशतक बनाया, त्रिपाठी ने 42 गेंदों में नाबाद 74 रनों की पारी खेली, क्योंकि केकेआर ने 4.5 ओवर शेष रहते लक्ष्य का पीछा किया।

जीत के लिए 156 रनों की जरूरत थी, केकेआर ने शुभमन गिल और अय्यर के सौजन्य से शानदार शुरुआत की और 17 गेंदों में 40 रन बना लिए। हालाँकि, साझेदारी टूट गई क्योंकि जसप्रीत बुमराह ने गिल को पैकिंग के लिए भेजने के लिए लकड़ी को परेशान किया।

अय्यर को बीच में शामिल करने वाले त्रिपाठी ने सुनिश्चित किया कि केकेआर लय न खोए। दाएं हाथ के बल्लेबाज और अय्यर ने पावरप्ले के अंतिम तीन ओवरों में 23 रन जोड़े क्योंकि केकेआर 63/1 पर पहुंच गया।

बिग हिटिंग बंद नहीं हुई क्योंकि अय्यर और त्रिपाठी ने एमआई गेंदबाजों के पीछे जाना जारी रखा, अगले चार ओवरों में 48 रन बनाकर केकेआर को 10 ओवर के बाद 111/1 पर ले गए। अगले ओवर में, बाएं हाथ के बल्लेबाज ने 25 गेंदों में एक शानदार अर्धशतक बनाया – आईपीएल में उनका पहला।

त्रिपाठी ने तब अपना अर्धशतक पूरा किया – आईपीएल में सातवां – 12 वें ओवर में केकेआर ने बल्ले से मीरा बनाना जारी रखा।

अय्यर की पारी का अंत हो गया, हालांकि MI ने बुमराह के सौजन्य से 88 रन की साझेदारी को तोड़ने में कामयाबी हासिल की। जबकि दाएं हाथ के तेज गेंदबाज ने इयोन मोर्गन को आउट करते हुए एक और विकेट लिया, त्रिपाठी ने केकेआर को घर ले लिया।

इससे पहले, केकेआर, जिन्होंने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) के खिलाफ खेल से अपने विजयी संयोजन को बरकरार रखा, एमआई के खिलाफ गेंदबाजी करने के लिए चुने गए, जिन्होंने अपने कप्तान रोहित शर्मा की वापसी देखी।

रोहित और क्विंटन डी कॉक ने अगले दो ओवरों में चार चौके लगाने से पहले पहले दो ओवरों में एमआई थोड़ा चौकस था। डी कॉक ने अगले दो ओवरों में तीन छक्के लगाए क्योंकि एमआई 6 ओवर के बाद 56/0 पर चला गया।

नौवें ओवर में आंद्रे रसेल की गेंद पर डी कॉक ने दो चौके लगाने से पहले MI के पास कुछ शांत ओवर थे।

लेकिन केकेआर ने ओपनिंग स्टैंड को तोड़ने में कामयाबी हासिल की क्योंकि सुनील नारायण ने 10 वें ओवर में रोहित को आउट कर केकेआर को एक बहुत जरूरी सफलता दिलाई। तीन ओवर बाद, MI ने सूर्यकुमार यादव को खो दिया क्योंकि प्रसिद्ध कृष्णा ने अपना पहला विकेट लिया।

जबकि डी कॉक ने एक अच्छा अर्धशतक बनाया और एमआई पचास के पार चले गए, बाएं हाथ का बल्लेबाज 15 वें ओवर में प्रसिद के हिट होने के तुरंत बाद आउट हो गया। ईशान किशन आउट होने वाले अगले व्यक्ति थे क्योंकि लॉकी फर्गसुओन ने अपना पहला विकेट हासिल किया।

कीरोन पोलार्ड और क्रुणाल पांड्या ने आउट होने से पहले 30 रनों की तेज साझेदारी की।

संक्षिप्त स्कोर: कोलकाता नाइट राइडर्स 159/3 (राहुल त्रिपाठी 74 *, वेंकटेश अय्यर 53; जसप्रीत बुमराह 3/43) ने मुंबई इंडियंस को 155/6 (क्विंटन डी कॉक 55, रोहित शर्मा 33; लॉकी फर्ग्यूसन 2/27) को सात विकेट से हराया।

1 thought on “VIVO IPL 2021, MATCH 34 MI VS KKR – ipl match report”

  1. Pingback: SANJU SAMSON FINED FOR SLOW OVER RATE - आईपीएल लाइव स्कोर 2021 - Cricketlivestream

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *