ipl match report | PREVIEW MATCH 2: KINGS XI PUNJAB V DELHI DAREDEVILS

ipl match report | today ipl match pitch report | ipl schedule | ipl points table 2021 | 2021 आईपीएल

ipl match report | today ipl match pitch report | ipl schedule | ipl points table 2021 | 2021 आईपीएल
Source : probatsman

आगे कुछ दिन पहले बीसीसीआई ने एक अनाउंसमेंट की थी अगर आपने वो न्यूज़ नाह पढ़ी तो अभी नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करे, और पढ़े THE STORY OF MAYANK MARKANDE क्लिक हियर

क्या

किंग्स इलेवन पंजाब ने दिल्ली डेयरडेविल्स के खिलाफ वीवो आईपीएल 2018 के अपने सीजन की शुरुआत की। KXIP पिछले सीज़न के प्लेऑफ़ में एक झटके से चूक गया, जबकि डीडी आठ-टीम तालिका में छठे स्थान पर रहा।

KXIP ने रिटेंशन विंडो के दौरान केवल एक खिलाड़ी (अक्षर पटेल) को रिटेन किया और फिर नीलामी में खिलाड़ियों को साइन अप करके एक नए-नए रूप वाले पक्ष को एक साथ जोड़ा। ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन को टीम की कप्तानी सौंपी गई है, जिसमें अब रोमांचक युवा कलाकारों और अंतरराष्ट्रीय सितारों का अच्छा मिश्रण है। KXIP कोचिंग स्टाफ और कप्तान अश्विन – जो इस आईपीएल में एकमात्र ‘गेंदबाज कप्तान’ हैं – के पास उन ग्यारह खिलाड़ियों को चुनने का मुश्किल काम है, जो उस दिन काम कर सकते हैं, और उन्हें उन भूमिकाओं के लिए असाइन करते हैं जिन्हें वे खेलने में सहज महसूस करते हैं, जबकि साथ ही संतुलन बनाए रखना और चार विदेशी खिलाड़ियों के मानदंडों को पूरा करना। शुरुआती गेम के लिए एरोन फिंच की अनुपलब्धता के बावजूद, KXIP के पास अभी भी क्रिस गेल, करुण नायर, केएल राहुल और इन-फॉर्म मयंक अग्रवाल के रूप में चार गुणवत्ता वाले सलामी बल्लेबाज हैं; कौन से दो पारी की शुरुआत करने के लिए बाहर निकलेंगे और अन्य कैसे मध्य-क्रम की भूमिकाओं के अनुकूल होते हैं, यह देखना दिलचस्प होगा। युवराज सिंह, डेविड मिलर और मार्कस स्टोइनिस एक मजबूत मध्य क्रम बनाते हैं।

इस सीज़न की दौड़ में, दिल्ली डेयरडेविल्स ने रिकी पोंटिंग को कोच के रूप में शामिल किया और फिर रिटेंशन विंडो के दौरान तीन खिलाड़ियों को रिटेन किया, अर्थात् ऋषभ पंत, क्रिस मॉरिस और श्रेयस अय्यर। नीलामी में, डीडी ने कुछ बेहतरीन खरीदारी की – जिसमें गौतम गंभीर (जिन्हें बाद में कप्तान बनाया जाएगा), ग्लेन मैक्सवेल, कॉलिन मुनरो और ट्रेंट बाउल्ट को शामिल किया गया। मैक्सवेल हालांकि व्यक्तिगत प्रतिबद्धताओं के कारण शुरुआती गेम के लिए टीम के लिए उपलब्ध नहीं होंगे।

दिल्ली डेयरडेविल्स पिछले चार सत्रों में लीग चरण से आगे नहीं बढ़ पाया है; उनके मालिक और समर्थक उम्मीद कर रहे होंगे कि गौतम गंभीर के नेतृत्व में यह टीम, जो पहले कोलकाता नाइट राइडर्स को दो खिताब दिला चुकी है, उस स्ट्रीक को खत्म कर सकती है और कुछ सिल्वरवेयर जीत सकती है।

कब

8 अप्रैल 2018, 1600 बजे (आईएसटी)

कहा पे

आईएस बिंद्रा स्टेडियम, मोहाली

इम्पैक्ट बैट्समैन

क्रिस गेल अब 38 साल के हो गए हैं और वह लगातार मैच-विजेता नहीं हो सकते हैं, लेकिन यूनिवर्स बॉस – किंग्स इलेवन पंजाब के लिए अंतिम मिनट में हस्ताक्षर – अभी भी गेंदबाजों को नष्ट करने और अकेले ही मैचों से भागने की क्षमता रखता है। बाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने ‘गेंदबाजों को चोट पहुंचाने’ की मंशा जाहिर की है; तो गेंदबाज सावधान! KXIP लाइन-अप में अन्य लोगों के बीच, मयंक अग्रवाल पर कड़ी नजर रखनी चाहिए – जिन्होंने भारत में घरेलू क्रिकेट सीज़न में तूफान खड़ा किया, और उनके राज्य के साथी केएल राहुल।

दिल्ली डेयरडेविल्स लाइन-अप में, कप्तान गौतम गंभीर से संचायक की भूमिका निभाने की उम्मीद की जा सकती है, जबकि ऋषभ पंत, श्रेयस अय्यर और कॉलिन मुनरो में स्ट्रोक-निर्माताओं से स्वतंत्रता के साथ बल्लेबाजी करने और विपक्षी गेंदबाजों के पीछे जाने की उम्मीद की जाएगी।

प्रभाव गेंदबाज

कगिसो रबाडावास के डीडी गेंदबाजी आक्रमण के नेता होने की उम्मीद थी, लेकिन टीम के शुरुआती खेल से कुछ दिन पहले, दक्षिण अफ्रीका को चोट के कारण प्रतियोगिता से बाहर कर दिया गया था। यह उम्मीद की जाती है कि डीडी कीवी बाएं हाथ के तेज गेंदबाज ट्रेंट बाउल्ट को लाएगा, इस उम्मीद के साथ कि वह क्रिस मॉरिस और मोहम्मद शमीन के साथ मिलकर गेंद को नुकसान पहुंचा सकता है। एंड्रयू टाय से KXIP के गेंदबाजी आक्रमण के नेता की उम्मीद की जा सकती है, जबकि कप्तान अश्विन और अक्षर पटेल से विपक्षी बल्लेबाजों को बांधने की उम्मीद की जा सकती है। KXIP के पास अफगानिस्तान के मिस्ट्री किड- मुजीब उर रहमान भी हैं, हालांकि यह संभावना नहीं है कि 17 वर्षीय को तुरंत गहरे अंत में फेंक दिया जाएगा।

टीम हेड टू हेड

कुल मिलाकर: मैच – 20, किंग्स इलेवन पंजाब ने जीता – 11, दिल्ली डेयरडेविल्स जीता – 9

मोहाली के आईएस बिंद्रा स्टेडियम में: मैच – 5, किंग्स इलेवन पंजाब ने जीता – 4, दिल्ली डेयरडेविल्स ने जीता – 1

सामान्य ज्ञान

रविचंद्रन अश्विन ने इससे पहले कभी भी ट्वेंटी 20 क्रिकेट में किसी टीम की कप्तानी नहीं की है। उनके विपरीत संख्या गौतम गंभीर आईपीएल में दूसरे सबसे अनुभवी कप्तान हैं; वह कुल 123 मैचों में कप्तान रहे हैं।

किंग्स इलेवन पंजाब के मयंक अग्रवाल ने भारत में हाल ही में समाप्त हुए घरेलू क्रिकेट सत्र में अभूतपूर्व 2232 रन बनाए।

अगर क्रिस गेल किंग्स इलेवन पंजाब को प्लेइंग इलेवन बनाते हैं, तो यह 23वीं टीम होगी जिसका उन्होंने टी20 में प्रतिनिधित्व किया होगा।

दिल्ली डेयरडेविल्स के ऋषभ पंत इस सीज़न की घरेलू टी 20 प्रतियोगिता में संयुक्त रूप से सबसे अधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी थे; उन्होंने 10 पारियों में 195.71 के स्ट्राइक रेट से 411 रन बनाए।

कॉलिन मुनरो ने इस साल अब तक 9 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में 49.50 की औसत और 193.17 के स्ट्राइक रेट से कुल 396 रन बनाए हैं।

आगे क्या

किंग्स इलेवन पंजाब वीवो आईपीएल 2018 के अपने पहले मैच के लिए बेंगलुरू की यात्रा करेगा; वे अगले 13 अप्रैल को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर से भिड़ेंगे। दिल्ली डेयरडेविल्स इस बीच 11 अप्रैल को जयपुर में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ अपने पांच बैक-टू-बैक फिक्स्चर में से दूसरा खेलेंगे।

ipl match report | today ipl match pitch report | ipl schedule | ipl points table 2021 | 2021 आईपीएल

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *