IPL 2021: MS Dhoni Seals Play Off Spot for Chennai Super Kings After Josh Hazlewood Special vs Sunrisers Hyderabad – ipl match report

ipl match report | 2021 आईपीएल | ipl schedule | ipl points table 2021 | today ipl match pitch report

ipl match report | 2021 आईपीएल | ipl schedule | ipl points table 2021 | today ipl match pitch report
Source : indian express

हमने हर match का ipl match report हमने आगे के ब्लॉग में डाला है। आप उस ब्लॉग पे जाके पढ़ सकते है। लेकिन आज आप इस ब्लॉग के जरिए जान सकते हो। click here

एक उपयुक्त जीत में, शारजाह में चेन्नई सुपर किंग्स के लिए जीवन एक पूर्ण चक्र में आ गया – एक ऐसा स्थान जहां उनके आईपीएल 2020 ने बदतर के लिए एक मोड़ लिया। अब, इसी स्थान पर वे दिल्ली कैपिटल्स के बाद प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई करने वाली दूसरी टीम बन गई। इस बीच, यह कप्तान एमएस धोनी थे जिन्होंने खेल को आखिरी ओवर में ले जाने के बाद मिड ऑन पर एक बड़ा छक्का लगाकर विजयी शॉट मारा – बिल्कुल पुराने समय की तरह। सीएसके 135 रनों के मामूली लक्ष्य का पीछा कर रही थी और सलामी बल्लेबाज रुतुराज गायकवाड़ (38 रन पर 45 रन) और फाफ डु प्लेसिस (36 रन पर 41 रन) ने अच्छी अगुवाई की, जिन्होंने टीम को दस ओवर में 75 रन की बढ़त दिलाई। चूंकि पिच धीमी तरफ थी, सीएसके परेशान थी जब सुरेश रैना 107/3 के स्कोर के साथ जल्दी से दृश्य से बाहर हो गए। SRH खेल को पलट सकता था, लेकिन अंबाती रायुडू ने जवाबी हमला किया और सुनिश्चित किया कि खेल अंतिम ओवर में प्रवेश करते ही समीकरण बहुत अच्छी तरह से पहुंच के भीतर था।

इससे पहले चेन्नई सुपर किंग्स ने एक और अनुशासित गेंदबाजी प्रदर्शन करते हुए गुरुवार को यहां इंडियन प्रीमियर लीग में सनराइजर्स हैदराबाद को सात विकेट पर 134 रनों पर रोक दिया। शारजाह की सतह, जिसने पिछले साल उच्च स्कोरिंग खेलों का निर्माण किया था, इस सीजन में पूरी तरह से विपरीत रही है क्योंकि इसकी धीमी प्रकृति स्ट्रोक को मुश्किल बना रही है। SRH की पारी को कभी भी वह गति नहीं मिली जिसकी उसे जरूरत थी और कुल मिलाकर CSK को आराम से पीछा करना चाहिए। जोश हेजलवुड (3/24) और ड्वेन ब्रावो (2/17) सीएसके के लिए स्टैंड आउट गेंदबाज थे।

रिद्धिमान साहा ने अपनी 46 गेंदों में 44 रनों की पारी खेली, लेकिन SRH के अधिकांश बल्लेबाज़ों को आगे बढ़ने के लिए संघर्ष करना पड़ा। तीसरे ओवर में दीपक चाहर की गेंद पर साहा के दो छक्के उनकी पारी का मुख्य आकर्षण थे। पहला मिडविकेट पर एक हॉक था और दूसरा एक लॉफ्टेड स्ट्रेट ड्राइव की तरह था जो रस्सियों को आराम से साफ करता था। उनके सलामी जोड़ीदार जेसन रॉय सस्ते में गिर गए, जोश हेज़लवुड को पीछे छोड़ दिया क्योंकि वह एक जंगली नारे के लिए गए थे।

कप्तान केन विलियमसन ने अपनी रन-ए-बॉल 11 में दो चौके लगाए, इससे पहले कि वह ड्वेन ब्रावो के सामने एक पूरी गेंद के साथ फंस गए, जो न्यू जोसेन्डर के पैड में थपकी देने के लिए थोड़ा दूर चला गया। साहा को रवींद्र जडेजा की गेंद पर एम एस धोनी के हाथों कैच कराने के बाद एसआरएच चार विकेट पर 74 रन बनाकर सिमट गया।

15 ओवर में चार विकेट पर 97 रन बनाने वाले SRH को अंतिम पांच ओवरों में अंतिम रूप से फलने-फूलने की जरूरत थी। अब्दुल समद (14 रन पर 18) और अभिषेक शर्मा (13 रन पर 18) ने 17वें ओवर में हेजलवुड के आउट होने से पहले कुछ सनसनीखेज शॉट लगाए। सीएसके ने डेथ ओवरों में केवल 37 रन देकर शानदार प्रदर्शन किया।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *