2021 आईपीएल, MATCH 33 DC VS SRH – MATCH REPORT

2021 आईपीएल | today ipl match pitch report | today ipl match pitch report in hindi | ipl schedule | ipl points table 2021
Source : thehindu.com
2021 आईपीएल | today ipl match pitch report | today ipl match pitch report in hindi | ipl schedule | ipl points table 2021

match 32 का ipl match report हमने आगे के ब्लॉग में डाला है। CLICK HERE

गेंदबाज पार्टी में आए और श्रेयस अय्यर, शिखर धवन और कप्तान ऋषभ पंत ने बल्ले से योगदान दिया क्योंकि दिल्ली कैपिटल (डीसी) ने वीवो इंडियन प्रीमियर लीग (2021 आईपीएल) के मैच 33 में सनराइजर्स हैदराबाद (एसआरएच) पर आठ विकेट से व्यापक जीत दर्ज की। मंगलवार को दुबई में 2021।

जीत के लिए 135 रनों की जरूरत थी, शिखर धवन और पृथ्वी शॉ के सौजन्य से डीसी ब्लॉक से बाहर हो गए। लेकिन एसआरएच को तीसरे ओवर में गेंद के साथ पहली सफलता मिली क्योंकि कप्तान केन विलियमसन ने शॉ को आउट करने के लिए खलील अहमद की गेंद पर एक शानदार रन लिया।

श्रेयस अय्यर ने बीच में शॉ की जगह ली क्योंकि उन्होंने और धवन ने पावरप्ले की समाप्ति के बाद डीसी को 39/1 पर ले लिया। दोनों ने अच्छी गति से रन बनाए और 11वें ओवर में पचास रन की अहम साझेदारी पूरी की।

हालाँकि, उनकी साझेदारी उसी ओवर में टूट गई जब अब्दुल समद के डीप में अच्छा कैच लेने के बाद राशिद खान ने धवन को 42 रन पर आउट कर दिया।

पंत और अय्यर फिर सेना में शामिल हो गए और सुनिश्चित किया कि डीसी अपना प्रभार जारी रखें। इस जोड़ी ने 67 रन की अटूट साझेदारी की और 2.1 ओवर शेष रहते डीसी को घर ले गए। अय्यर ने जहां 47* रन बनाए, वहीं पंत ने 21 गेंदों में 35* रन की तेज पारी खेली।

इससे पहले, बल्लेबाजी करने के लिए चुने जाने के बाद, SRH ने डेविड वार्नर को पहले ही ओवर में एनरिक नॉर्टजे की गेंद पर आउट कर दिया। जबकि रिद्धिमान साहा और विलियमसन ने एक साथ 29 रन जोड़े, डीसी दूसरी बार स्ट्राइक करने में सफल रहे क्योंकि कगिसो रबाडा ने पांचवें ओवर में SRH के विकेटकीपर को 18 रन पर आउट कर दिया।

साहा के गिरने के बाद मनीष पांडे बीच में विलियमसन के साथ शामिल हो गए। इस जोड़ी ने स्कोरकार्ड को टिके रखा और SRH को पचास के पार ले गए, इससे पहले कि विलियमसन को दो बार मिले – ऋषभ पंत और पृथ्वी शॉ से एक-एक।

लेकिन डीसी को ज्यादा खर्च नहीं करना पड़ा क्योंकि SRH के कप्तान जल्द ही आउट हो गए क्योंकि शिमरोन हेटमेयर ने अक्षर पटेल की गेंद पर डीप का कैच लपका। रबाडा ने मैच का अपना दूसरा विकेट लिया क्योंकि उन्होंने 11वें ओवर में पांडे का विकेट लिया था।

केदार जाधव आउट होने वाले अगले व्यक्ति थे क्योंकि नॉर्टजे ने उन्हें रात का दूसरा स्कैल्प लेने के लिए विकेटों से पहले फंसा दिया। डीसी ने आउट करना जारी रखा क्योंकि एक्सर ने जेसन होल्डर से बेहतर प्रदर्शन किया था।

रबाडा ने समद को आउट करने से पहले राशिद और समद ने एक महत्वपूर्ण 25 रन जोड़े और एसआरएच को 110 के पार ले गए। दाएं हाथ के बल्लेबाज ने 28 रन बनाए। इस बीच, राशिद ने एक लड़ाई जारी रखी और 22 रन बनाकर 22 रन बनाकर आउट हो गए। अंतिम ओवर।

संक्षिप्त स्कोर: दिल्ली कैपिटल्स 139/2 (श्रेयस अय्यर 47*, शिखर धवन 42; राशिद खान 1/26) ने सनराइजर्स हैदराबाद को 134/9 (अब्दुल समद 28, राशिद खान 22; कैगिसो रबाडा 3/37) को आठ विकेट से हराया

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *